Nabalig Ladka ki Janaza ki Dua हिंदी में सीखे

अस्सलामु अलैकुम दोस्तों, आज की पोस्ट में Nabalig Ladka ki Janaza ki Dua बताने जा रहा हूँ। जिसमे ना-बालिग लड़का हो या बच्चा हो उसकी दुआ क्या है? आज की पोस्ट में आप सीखने वाले हो।

दोस्तों आपको मै बताना चाहता हूँ की जनाज़े की दुआ तिन होती है। पहला बालिग मर्द या औरत की जनाज़े की दुआ। दूसरा ना-बालिग लड़की \ बच्ची की जनाज़े की दुआ और तीसरा आज सीखने जा रहे है।

आप सभी हज़रात से गुजारिश है की आज की दुआ को शुरू से आखिर तक जरुर पढ़े। जिससे इस दुआ को अच्छी तरह से याद कर लेंगे।

Nabalig Ladka ki Janaza ki Dua

नाज़रीन जब आप लोग किसी भी मय्यत के जनाज़े में जाए तो जनाज़े की नमाज़ से पहले मालूम करे की यह जनाज़े किसकी है और मालूम करने पर पता चले की ना-बालिग लड़का या बच्चा की है तो यह दुआ पढ़े:

Nabalig Ladka ki Janaza ki Dua

अल्लाहुम्मज अल्हु लना फ़रतंव्वज अल्हु लना अजरंव्व ज़ुख़-रंव्वज अल्हु लना शाफ़िअतंव मुशफ़्फ़आ 

तर्जुमा:- इलाही! इस (लड़के) को हमारे लिये आगे पहुंच कर सामान करने वाला बना दे और इस को हमारे लिये अज्र (का मूजिब) और वक़्त पर काम आने वाला बना दे और इस को हमारी सिफ़ारिश करने वाला बना दे और वो जिस की सिफ़ारिश मन्ज़ूर हो जाए।

अगर किसी को ऊपर दिए गए तीनो Janaze ki Dua याद नहीं है तो याद करे लेकिन याद नहीं हो रहा है तो ये दुआ पढ़े:

अल्लाहुम्मग़ फिरली मुअ’मिनिना वल मुअ मिनात

दोस्तों मुझे उम्मीद है की Nabalig Ladka ki Janaza ki Dua आप सभी हज़रात से याद कर लिया होगा। जिसमे अलग अलग भाषा के साथ इस दुआ को याद कराने की कोशिश किया गया है।

जिससे अरबिक का सही तरह से उच्चारण हो पाए और कही भी किसी किस्म की गलती ना। इसी तरह का इस्लामिक दुआ सीखना चाहते है तो इस दुआ को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे।

इस पोस्ट को दोस्तों के साथ शेयर करे:
Bilal Ahmad

इस्लामकादुआ.कॉम एक इस्लामिक वेबसाइट है जो बिलाल अहमद द्वारा 2023 में शुरू की गई है, ताकि दुनिया भर के लोगो तक ऑथेंटिक इस्लामिक दुआएं, और जानकारी हदीस की रौशनी में पहुंचाई जा सके।

Leave a Comment