Muharram ka Chand Dekhne ki Dua | इस्लामिक नये साल की दुआ

अस्सलामु अलैकुम दोस्तों, मुहर्रम आने वाला है जिसे इस्लामिक नए साल के नाम से जानते है। लेकिन क्या आप सभी को मालूम है की Muharram ka Chand Dekhne ki Dua भी होता है।

अगर मालूम नहीं है तो बेफिक्र हो जाए और इस पोस्ट को शुरू से आखिर तक पढ़े और वैसे भी इस पोस्ट को पढ़ने के लिए ज्यादा समय देने की जरुरत नहीं है। बलके ज्यादा से ज्यादा 5 मिनट में ही पूरा पढ़कर इस्लामिक नए साल की दुआ भी याद कर लेंगे।

इसी तरह अगर किसी भी शख्स को यह दुआ याद था पहले लेकिन अभी भूल गया है तो उसे भी दुबारा याद करवाने के लिए यह पोस्ट है। जिसमे अलग अलग तरीके से Muharram ki Dua को याद कराने की कोशिश किया गया है।

Muharram ka Chand Dekhne ki Dua

Muharram ka Chand Dekhne ki Dua

Muharram ka Chand Dekhne ki Dua In Hindi

अलाहुम्मा अद्खिलहु अलैना बिल अम्नी, वल इमानि, वस सलामति, वल इस्लामी, व रिज्वानुम मिनर रहमानी, व जिवारिम मिनश शैतान।

मुहर्रम का चाँद देखने की दुआ का तर्जुमा

या अल्लाह इस (नए साल या नए महीने) को हम पर अमन और ईमान के साथ, सलामती और ईमान के साथ, अल्लाह की खुशी और शैतान से हिफ़ाज़त के साथ दाख़िल फरमा।

Muharram ka Chand Dekhne ki Dua In Roman English

Alahumma Adkhilhu Alaina Bil Amni Wal Imani, Was Salamati, Wal Islami, Wa Rizwanum Minar Rahmani,Wa Jiwarim Minash Shaitan

मुहर्रम की चाँद वाली दुआ हदीस से भी साबित है हदीसों का यह कहना है कि प्यारे आका सल्लल्लाहु अलैहे वसल्लम नए साल के चांद यानी मोहर्रम के महीने का चांद खुद अपनी आंखों से देखते थे और ऊपर बताई गई दुआ को पढ़ते थे

नाज़रीन मुझे उम्मीद है की यह लेख आप सभी हज़रात को बेहद पसंद आया होगा। जिसमे नए साल की दुआ के बारे में बताया गया है।

दोस्तों अगर आप चाहते है की जिस तरह से यह दुआ आपको मालूम चल गया है की इसको पढ़ने से कितना ज्यादा सवाब मिलता है इसी तरह अपने दुसरे दोस्तों को भी सिखाना चाहते है तो इस पोस्ट को जरुर शेयर करे।

इस पोस्ट को दोस्तों के साथ शेयर करे:
Bilal Ahmad

इस्लामकादुआ.कॉम एक इस्लामिक वेबसाइट है जो बिलाल अहमद द्वारा 2023 में शुरू की गई है, ताकि दुनिया भर के लोगो तक ऑथेंटिक इस्लामिक दुआएं, और जानकारी हदीस की रौशनी में पहुंचाई जा सके।

Leave a Comment