Karz Utarne ki Dua | Karz ki Dua In Hindi

अस्सलामु अलैकुम दोस्तों, क्या आप क़र्ज़ से परेशान है EMI देने चुकाने के लिए पैसे नहीं है तो आप को भी Karz Utarne ki Dua सीखना और पढ़ना चाहिए।

जी बिलकुल मै क़र्ज़ की दुआ के बारे में बात कर रहा हूँ। जिसमे साफ़ दिल से और नियत अच्छी हो तो कितना भी बड़ा क़र्ज़ क्यों ना हो आसानी से क़र्ज़ खत्म हो सकता है।

इसके लिए बताये गए दुआ को याद करना है। जो तरीके इस दुआ को पढ़ने के लिए बताया जायेगा उसको शक्ति से करना होगा।

चलिए जानते है की वह कौन सी दुआ जिसको पढ़ने से किसी का भी कर्ज़ से निजात मिल सकता है।

Karz Utarne ki Dua

Karz Utarne ki Dua

दोस्तों यह पोस्ट पढ़ते वक़्त एक बात तो आपके दिल और दिमाग में जरुर आया होगा की क्या सिर्फ दुआ पढ़ने से क़र्ज़ से निजात मिल सकता है, तो इसका आसान सा जवाब है बिलकुल नहीं।

इसका एक तरीका है। जिसमे हर रोज सुबह व शाम शुरू में दुरूद शरीफ पढ़ कर 100 मरतबा इस दुआ यानी Qarz ki Adaigi ki Dua को पढ़ें और आखिर में भी दुरूद शरीफ पढ़ लें बेहतर है।

फिर अगर आप पांच वक्त के नमाज का पाबंद हैं तो और अच्छी बात है. हमेशा हर वक्त के नमाज मुकम्मल करने के बाद कर्ज उतारने की दुआ को पहले दुरूद शरीफ पढ़ कर 11 मरतबा पढ़ें और आखिर में भी दुरूद शरीफ पढ़ लें।

क़र्ज़ उतारने वाली दुआ को पढ़ना है और साथ की साथ पैसा कमाना भी है। क्युकी सिर्फ दुआ करने से तो पैसा आने वाले नहीं है लेकिन दुआ पढ़ने से पैसा कमाने में बरकत मिलेगी जिससे इनशाअल्लाह क़र्ज़ से जरुर निजात मिल जायेगा।

Karz Utarne ki Dua In Hindi

अल्लाहुम्म कफिनी बिहलालि क अन हरामि क व अगनिनी बिफजली क अम्मन सिवा क

क़र्ज़ की दुआ तर्जुमा के साथ

ऐ अल्लाह मुझे हलाल रिज्क अता फरमा कर हराम से बचा और अपने फज्लो करम से अपने सिवा गैरों से बेनियाज कर दे।

Karz Utarne ki Dua In Roman English

Allahumma Kafeeni Bihlaali Ka An Haraami Ka Wa Agneeni Beefazli Ka Amman Siwa Ka

दोस्तों मुझे उम्मीद है की यह लेख आप सभी हज़रात को बेहद पसंद आया होगा। जिसमे बताया गया है की क़र्ज़ उतरने की दुआ पढ़ने से क़र्ज़ से निजात नहीं मिल सकता बलके दुआ के साथ बहुत मेहनत से पैसा भी कमाना होगा।

अगर किसी शख्स को Karz ki Dua शुरू से आखिर तक पूरी डिटेल्स में जानकारी लेना चाहता है तो OutlineIslam ब्लॉग पर जाकर पढ़ सकता है।

इसी तरह का इस्लामिक दुआ सीखना चाहते है तो IslamKaDua ब्लॉग को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे।

इस पोस्ट को दोस्तों के साथ शेयर करे:
Bilal Ahmad

इस्लामकादुआ.कॉम एक इस्लामिक वेबसाइट है जो बिलाल अहमद द्वारा 2023 में शुरू की गई है, ताकि दुनिया भर के लोगो तक ऑथेंटिक इस्लामिक दुआएं, और जानकारी हदीस की रौशनी में पहुंचाई जा सके।

Leave a Comment